युवक का संदिग्ध परिस्थितियों में फंदे से लटकता मिला शव, हत्या या आत्महत्या जांच का विषय…

युवक का संदिग्ध परिस्थितियों में फंदे से लटकता मिला शव, हत्या या आत्महत्या जांच का विषय…

Youth found dead hanging in suspicious circumstances

Mbd webnews जालंधर (मनीष) थाना मकसूदा के अधीन आते पंजाबी बाग में रहने वाले प्रवासी युवक का फंदे से झूलता शव मिला। जिसकी जानकारी देते हुए मकसूदा थाना एएसआई रघुनाथ सिंह ने बताया कि मृतक की पहचान विजय पिता राज 25 साल मुरादाबाद यूपी हाल ही वासी पक्का बाग राऊवाली जालंधर के रूप में हुई है । विजय की पत्नी का नाम तनु वह घरवालों का कहना है कि मृतक विजय का अपनी घरवाली के साथ झगड़ा रहता था। जिसके चलते विजय हो सकता है कि आत्महत्या कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली हो। मौके पर आए ASI रघुनाथ सिंह ने कहा है कि अभी हत्या या आत्महत्या जांच करने के बाद ही पता चल पाएगा। जांच चल रही है बॉडी को सिविल हॉस्पिटल पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है जो दोषी निकलेगा उस पर बनती कार्रवाई की जाएगी है।
जानकारी देते हुए मृतक के परिजनों ने बताया की मृतक विजय की दो साल पहले तनु नामक लड़की से लव मैरिज हुई थी जिससे उसका एक साल का बच्चा भी है। परिजनों के अनुसार पिछले कुछ महीनो से विजय और तनु के बीच झगड़ा चल रहा था , जिस कारण विजय तनाव में रहता था, रिश्ते में खटास आने के बाद तनु अपने मायके हैदराबाद में भी चले जाया करती थी,
परिजनों ने बताया की उनके घर के पास ही तनु की एक दूर की रिश्तेदार लक्ष्मी भी अपने परिवार के साथ रहती है, जिसके पास अक्सर तनु अपने मायके से वापिस आ कर रहा करती थी। लक्ष्मी के घर विजय अक्सर तनु को मनाने व घर वापस ले जाने के लिए आया करता था। लेकिन तनु उसके आने से मना कर देती साथ ही उसको बुरा भला भी कहती थी। इसी तरह कल भी जब विजय काम से घर आया तो उसने अपनी माँ को बोला की वो मौसी की तरफ जा रहा है और रास्ते में तनु से मिलता हुआ जाएगा। परिजनों के अनुसार वो किराए पर रहता था और अपने मां बाप के घर से जाने के बाद वो अपने किराए के मकान से नहीं निकला कुछ समय बाद जब घरवालों ने उसके घर जाकर देखा तो उसकी लाश लटक रही थी। घरवालों ने पुलिस को बुला लिया व आरोप लगाए की तनु ने ही उसकी हत्या की है। क्यूंकि वो उसे जान से मारने की धमकी भी देती थी। मौके पर पहुंची थाना मक़्सूदा की पुलिस एएसआई रघुनाथ ने लाश को कब्ज़े में ले सिविल अस्पताल पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया व परिजनों के बयानों के आधार पर कार्यवाही करने की बात कही ।