गुस्साए किसानों ने नहीं मानी पुलिस की बात, दिल्ली जाने पर अड़े, कहा- रामलीला मैदान में रखेंगे मुद्दे..



 

गुस्साए किसानों ने नहीं मानी पुलिस की बात, दिल्ली जाने पर अड़े, कहा- रामलीला मैदान में रखेंगे मुद्दे..

नई दिल्ली | 27 नवंबर 2020,

कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन आज भी जारी है. बड़ी संख्या में किसान दिल्ली आने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन पंजाब-हरियाणा बॉर्डर पर पुलिस ने कड़ी सुरक्षा की हुई है. यहां किसानों ने रातभर डेरा जमाए रखा और अब शुक्रवार सुबह से ही नारेबाजी कर रहे हैं. आज उत्तर प्रदेश में भी किसान सड़कों पर उतरेंगे और कृषि कानूनों का विरोध करेंगे.

कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का हल्ला बोल (PTI)कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का हल्ला बोल (PTI)

हाइलाइट्स

  • किसानों का प्रदर्शन आज भी जारी
  • दिल्ली कूच करने पर अड़े हैं किसान
  • पानीपत में रातभर डटे रहे प्रदर्शनकारी
  • आज यूपी में भी होगा विरोध प्रदर्शन
9:21 AM

पुलिस के साथ बातचीत फेल, दिल्ली जाने पर अड़े किसान

दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार सुबह सिंधु बॉर्डर पर कुछ किसानों से बात की है. पुलिस ने किसानों को वापस जाने की अपील की और कोरोना नियमों का पालन करने को कहा. हालांकि, किसान दिल्ली जाने पर अड़ गए हैं और पुलिस की बात नहीं मान रहे हैं. किसानों का कहना है कि हम दिल्ली जाकर रहेंगे चाहे कुछ भी हो जाए. सरकार हमारी बात नहीं सुन रही है और हम दिल्ली के रामलीला मैदान में ही जाकर रुकेंगे.

दिल्ली के करीब पहुंचे किसान

किसानों का प्रदर्शन आज भी जारी है और अब अधिक आक्रामक होता जा रहा है. शुक्रवार सुबह किसान पुलिस द्वारा सारी रोक हटाकर रोहतक पहुंच गए, यहां रोहतक-दिल्ली हाईवे पर किसान इकट्ठा होना शुरू हो गए हैं. दूसरी ओर सोनीपत में भी किसानों और पुलिस में तनाव बढ़ गया है, किसानों का एक जत्था पानीपत-सोनीपत बॉर्डर पहुंच गया. किसानों ने यहां भी बैरिकेडिंग को हटाना शुरू कर दिया है.

7:25 AM

आज यूपी में भी होगा हल्लाबोल

गुरुवार को पंजाब से चले किसानों का पंजाब-हरियाणा बॉर्डर पर पुलिस के साथ संघर्ष हुआ. दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर भी हालात तनावपूर्ण रहे. अब आज यूपी के किसान भी सड़कों पर उतरेंगे. भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा है कि यूपी का किसान सड़क पर उतरेगा. टिकैत के मुताबिक आज सुबह 11 बजे से बहुत बड़ा प्रदर्शन होगा. राकेश ने कहा कि यूपी के किसान दिल्ली-देहरादून हाईवे को जाम करेंगे. बता दें कि प्रदर्शन के कारण एनसीआर में पहले से ही मेट्रो सेवा बाधित है और नोएडा से दिल्ली मेट्रो नहीं जा पा रही है.

7:23 AM

सिंधु बॉर्डर सील, पुलिस तैनात

दिल्ली-हरियाणा के सिंधु बॉर्डर पर भी किसानों का जमावड़ा लगने का आसार है. ऐसे में दिल्ली पुलिस ने बॉर्डर को सील कर दिया है, ताकि किसानों को दिल्ली आने से रोका जा सके. यहां बड़ी संख्या में पुलिसबल तैनात है.

सौजन्य: आजतक

Leave a Reply