नगरोटा एनकाउंटर पर सुरक्षा एजेंसियों ने किया बड़ा खुलासा,सुरंग बनाकर सांबा में दाखिल हुए थे आतंकी…

नगरोटा एनकाउंटर पर सुरक्षा एजेंसियों ने किया बड़ा खुलासा,सुरंग बनाकर सांबा में दाखिल हुए थे आतंकी

नगरोटा के पास जम्मू में गुरुवार को हुई मुठभेड़ में मारे गए जैश के आतंकी भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद ले जा रहे थे. उनके पास से 11 एके-47 राइफल और पिस्तौलें भी बरामद की गई हैं. पूरी संभावना है कि वे कोई बड़ी योजना बना रहे थे. ये चारों कश्मीर की ओर जाने वाले एक ट्रक में यात्रा कर रहे थे.

नगरोटा एनकाउंटर की जांच कर रही सुरक्षा एजेंसियों ने एक और बड़ा खुलासा किया है. जांच एजेंसियों को शक है कि पाकिस्तान से आने वाले आतंकियों ने भारत में घुसपैठ के लिए सुरंग का इस्तेमाल किया है. ये आतंकी पाकिस्तान के शकरगढ़ से सांबा सेक्टर में सुरंग के जरिए घुसे थे. शक है कि आतंकियों के पास से बरामद सामान में से हथियार और बारूद पहले से ही ट्रक में मौजूद थे.

सुरक्षा एजेंसियों ने दावा किया है कि सीमा पर तारबंदी के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं हुई है. ऐसे में यही माना जा रहा है कि सांबा सेक्टर में सुरंग के जरिए ही आतंकी दाखिल हुए. हालांकि आतंकी द्वारा सुरंग बनाकर सीमा पार करने का ये कोई पहला मामला नहीं है.

बड़ी योजना बना रहे थे जम्मू में मारे गए जैश आतंकी
नगरोटा के पास जम्मू में गुरुवार को हुई मुठभेड़ में मारे गए जैश के आतंकी भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद ले जा रहे थे. एक पुलिस अधिकारी ने कहा है कि उनके पास से 11 एके-47 राइफल और पिस्तौलें भी बरामद की गई हैं. पूरी संभावना है कि वे कोई बड़ी योजना बना रहे थे. ये चारों कश्मीर की ओर जाने वाले एक ट्रक में यात्रा कर रहे थे. इस ट्रक को टोल प्लाजा के पास पुलिस ने रोका गया जिसके बाद हुई मुठभेड़ में ये चारों मारे गए.

गुरुवार सुबह 5 बजे के आसपास आतंकियों को ले जा रहे ट्रक को जब रोका गया तो पूछताछ करने पर ड्राइवर अचकचा गया और कूदकर भागने लगा. पुलिस की टीम पर ट्रक के अंदर से गोली चली और फिर जवाबी कार्रवाई में जैश-ए-मोहम्मद के 4 आतंकवादी मारे गए. उनके पास से 11 एके-47 राइफल और 3 पिस्तौल सहित भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है. हर आतंकवादी कम से कम 3 एके-47 राइफल ले जा रहा था.

Leave a Reply

error: Content is protected !!