मुख्यमंत्री खट्टर ने मुख्यमंत्री कैप्टन को घेरा, कहा- MSP को लेकर किसानों को परेशानी हुई तो छोड़ दूंगा राजनीति



 

मुख्यमंत्री खट्टर ने मुख्यमंत्री कैप्टन को घेरा, कहा- MSP को लेकर किसानों को परेशानी हुई तो छोड़ दूंगा राजनीति..

नई दिल्ली

पंजाब से लेकर हरियाणा तक किसानों के विरोध प्रदर्शन का व्यापक असर दिख रहा है. अंबाला बॉर्डर पर किसान और पुलिस आमने-सामने आए. जहां लाठीचार्ज, पानी की बौछार, आंसू गैस का इस्तेमाल किया गया तो वहीं किसानों ने भी पथराव किया. प्रदर्शन के कारण दिल्ली बॉर्डर पर भारी जाम लग गया है और लोगों को पैदल चलना पड़ रहा है.

खट्टर और कैप्टन में जुबानी जंग तेज

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के बीच किसनों के मुद्दों को लेकर जुबानी जंग तेज हो गई है. सीएम मनोहर लाल खट्टर ने ट्वीट करके कहा है कि एमएसपी को लेकर किसी तरह की परेशानी किसानों को झेलनी पड़ेगी तो वह राजनीति छोड़ देंगे.

3:45 PM

सोनीपत-पानीपत हलदाना बॉर्डर पर भारी पुलिसबल

Posted by :- Tirupati Srivastava

सोनीपत-पानीपत हलदाना बॉर्डर पर भारी संख्या में पुलिसबल की तैनाती की गई है. जीटी रोड पर मिट्टी और पत्थर डालकर मार्ग को अवरुद्ध किया गया है. एडीजीपी संदीप खिरवार खुद यहां मोर्चा संभाल रहे हैं. कई आला अधिकारी भी मौके पर मौजूद हैं

3:45 PM

दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर पर ऐसी है स्थिति

2:28 PM

प्रदर्शन के कारण दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर जबरदस्त जाम

किसानों के विरोध प्रदर्शन के कारण दिल्ली में जाम की स्थिति आ गई है. दिल्ली पुलिस अब बॉर्डर पर वाहनों की चेकिंग कर रही है, ताकि किसान दिल्ली में ना जा सकें. लंबे जाम के कारण कई लोगों को पैदल ही सफर करना पड़ रहा है. सिंधु बॉर्डर पर लंबा जाम होने के कारण पुलिस ने अब एक लेन पर बैरिकेड हटाया है

राहुल-कैप्टन ने की किसानों पर एक्शन की निंदा

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने हरियाणा में पुलिस द्वारा किसानों पर किए गए लाठीचार्ज की निंदा की है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर किसानों पर हुए एक्शन की निंदा की और लिखा कि नहीं हुआ है अभी सवेरा, पूरब की लाली पहचान चिड़ियों के जगने से पहले, खाट छोड़ उठ गया किसान काले क़ानूनों के बादल गरज रहे गड़-गड़, अन्याय की बिजली चमकती चम-चम मूसलाधार बरसता पानी, ज़रा ना रुकता लेता दम! मोदी सरकार की क्रूरता के ख़िलाफ़ देश का किसान डटकर खड़ा है.

2:07 PM

भीड़ जमा करने की इजाजत नहीं: पुलिस कमिश्नर

किसानों के प्रदर्शन को लेकर दिल्ली पुलिस के कमिश्नर एस.एन श्रीवास्तव ने बयान दिया है कि गाइडलाइन्स के मुताबिक किसी भी गैदरिंग की इजाजत नहीं है. ऐसे में हमने बॉर्डर पर पुख्ता तैयारी की है. हमारी अपील है कि कोई भी नियमों का उल्लंघन ना करे.

सौजन्य आजतक

Leave a Reply