भारत में डराने वाले आंकड़े, पहली बार नए केस 1.25 लाख के पार

भारत में डराने वाले आंकड़े, पहली बार नए केस 1.25 लाख के पार

छत्तीसगढ़ सरकार ने रायपुर में 9 अप्रैल से 19 अप्रैल के बीच पूरी तरह लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है. वहीं पंजाब सरकार ने भी पूरे राज्य में 30 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू लगा दिया है।

देश में कोरोना वायरस (Covid-19 India) के नए मामलों की संख्या हर दिन रिकॉर्ड तोड़ रही है. पिछले 24 घंटों में देश भर में संक्रमण के 1,26,260 नए केस दर्ज किए गए हैं. इसमें सिर्फ महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 59,907 मामले सामने आए. देश में लगातार दूसरे दिन नए केस की संख्या 1 लाख के पार गई है. बढ़ते मामलों के कारण राज्य सरकार लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू जैसे कदम उठा रहे हैं. छत्तीसगढ़ सरकार ने रायपुर में 9 अप्रैल से 19 अप्रैल के बीच पूरी तरह लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है. वहीं पंजाब सरकार ने भी पूरे राज्य में 30 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू लगा दिया है. उत्तर प्रदेश के कई जिलों में नाइट कर्फ्यू लागू हो गया है. कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच देश में वैक्सीनेशन जारी है. अब तक पूरे देश में 8.83 करोड़ वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाई
 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली AIIMS में गुरुवार सुबह कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाई. उन्होंने ट्वीट कर कहा, “हमारे पास वायरस को हराने के कुछ तरीकों में वैक्सीनेशन भी एक है. अगर आप वैक्सीन के लिए योग्य हैं तो जल्द से अपनी डोज लगवाएं.” इससे पहले उन्होंने 1 मार्च को वैक्सीन की पहली डोज ली थी.

पुणे में घट सकते हैं वेंटिलेटर बेड- मेयर

पुणे के मेयर एम मोहोल ने कहा कि अगर इसी तरह कोविड केस बढ़ते रहे तो वेंटिलेटर बेड्स की कमी हो सकती है. उन्होंने कहा, “हमने महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे और केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को लिखा है कि उन राज्यों से वेंटिलेटर बेड ट्रांसफर करें, जहां कोविड-19 नियंत्रण में है.”

Leave a Reply