MBD WEB NEWS

कोरोना की तीसरी लहर को लेकर अभी से एक्शन में योगी सरकार, टीम-9 को मैनेजमेंट के लिए दिए ये जरूरी दिशा-निर्देश

कोरोना की तीसरी लहर को लेकर अभी से एक्शन में योगी सरकार, टीम-9 को मैनेजमेंट के लिए दिए ये जरूरी दिशा-निर्देश

 

 

सीएम ने कोरोना प्रबंधन टीम को निर्देश देते हुए कहा कि कोरोना वैक्सीनेशन अभियान (Corona Vaccination Drive) को और भी तेज कर दिया जाए. अब तक 4 करोड़ 76 लाख 22 हजार लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है.

 

UP: कोरोना की तीसरी लहर को लेकर अभी से एक्शन में योगी सरकार, टीम-9 को मैनेजमेंट के लिए दिए ये जरूरी दिशा-निर्देश
कोरोना की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए योगी सरकार काफी सख्त नजर आ रही है यही वजह है कि सीएम योगी ने कोविड प्रबंधन के लिए टीम-9 को नए दिशा-निर्देश जारी किए हैं.

कोरोना की संभावित तीसरी लहर (Corona Third Wave) को देखते हुए योगी सरकार काफी सख्त नजर आ रही है यही वजह है कि सीएम योगी ने कोविड प्रबंधन के लिए टीम-9 को नए दिशा-निर्देश जारी किए हैं. सीएम ने कहा कि प्रदेश को कोरोना मुक्त बनाए रखने के लिए ट्रेस, टेस्ट और ट्रीट की नीति लगातार अपनाए जाने की जरूरत है. सभी कोशिशों के बाद यूपी में कोरोना की दूसरी लहर पर प्रभावी तरीके से नियंत्रण पा लिया गया है. राज्य में फिलहाल पॉजिटिविटी रेट सिर्फ 0.01 फीसदी है. वहीं ढ़ाई से 3 लाख कोरोना टेस्ट (Corona Test) हर दिन हो रहे हैं.

 

सीएम (CM Yogi) ने कहा कि सरकार की कोशिशों की वजह से ही आज कासगंज, एटा, हाथरस, कौशांबी, अमरोहा और अलीगढ़ में एक भी कोरोना का मामला नहीं है. अब तक 6 करोड़ 55 लाख 2 हजार 631 सैंपलों की जांच की जा चुकी है. सीएम ने टीम-9 को निर्देश दिया है कि कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए सभी जरूरी कोशिशें जल्द पूरी की जाएं. बच्चों के स्वास्थ्य को देखते हुए पीकू-नीकू वार्ड तेजी से बनाए जाएं. उन्होंने कहा कि अब तक सिर्फ मेडिकल कॉलेजों (Medical College) में पीडियाट्रिक आईसीयू बेड की संख्या 6572 से ज्यादा है अब सभी जिलों में इस काम को तेजी के साथ किया जाए.

कोरोना प्रबंधन टीम को ये जरूरी निर्देश

सीएम ने कोरोना प्रबंधन टीम को निर्देश देते हुए कहा कि कोरोना वैक्सीनेशन अभियान को और भी तेज कर दिया जाए. अब तक 4 करोड़ 76 लाख 22 हजार लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है. अब इस अभियान को और भी तेज किए जाने की जरूरत है. साथ ही सीएम ने निर्देश दिए कि मरीजों को एंबुलेंस की कोई पेरशानी नहीं होनी चाहिए. अगर इस मामले में किसी भी तरह की लापरवाही बरती जाती है तो सख्त कदम उठाए जाएं.  सीनियर सिटीजन की मदद के लिए जारी हेल्पलाइन नंबर-14567 को और बेहतर किए जाने की जरूरत है. जो मरीज कैंसर या डायलसिस से जूझ रहे हैं उनके इलाज में किसी भी तरह की देरी नहीं होनी चाहिए. वहीं जिन स्टूडेंट्स को अगली क्लास में प्रमोट किया जाना है इस मामले में जल्द जरूरी कार्रवाई की जाए.

55 जिलों में कोरोना का एक भी नया केस नहीं

सीएम योगी ने कहा है कि 55 जिलों में संक्रमण का एक भी नया ममाला नहीं है. वहीं 20 जिलों में इकाई अंक में ही मरीज मौजूद हैं. पूरे यूपी में कोरोना के सिर्फ 712 एक्टिव मामले बचे हैं. ट्रेस, टेस्टिंग और ट्रीटमेट से अच्छे रिजल्ट सामने आ रहे हैं. राज्य में फिलहाल कोरोना रिकवरी दर 98.6 फीसदी है. अब तक 6 लाख 84 हजार 973 लोग कोरोना मुक्त हो चुके हैं.

Leave a Comment